रतलाममध्यप्रदेश

गोठड़ा माता की भविष्यवाणी- बहुत प्रलोभन देगा, फिर भी बदलेगा राजा-फसले अच्छी होगी-आंधी तूफान से नुकसान होगा

 

ठाकुर शंभू सिंह तंवर किशनगढ़ 

रतलाम जिले की सीमा से लगे हुए गोठड़ा मेलनी नदी के तट पर प्रसिद्ध महिषासुर मर्दिनी माताजी मंदिर में नवमी पर रामंचंद्रजी धनगर पंडाजी के द्वारा भविष्यवाणी की गई। हर साल की तरह मां महिषासुर मर्दनी के दर्शन और भविष्य वाणी को सुनने के लिए मंदिर परिसर में हजारों की संख्या में भक्त पंहुचे।

यहां के पंडित (पंडाजी) रामंचंद्रजी धनगर ने इस वर्ष भी चैत्र नवरात्रि के दुर्गा नवमी पर हर साल की तरह भविष्यवाणी में साल में होने वाली कई बातों का पूवार्नुमान बताया।

उन्होंने कहा कि आने वाले साल में राजा बदल जाएगा। राजा के खिलाफ बहुत साजिशें हो रही हैं, राजा बहुत प्रलोभन देगा, लेकिन फिर भी राजा बदल जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस बार बावनी होगी जिसमें पहली बोवनी दशमी तक करेंगे दुसरी बावनी बैठता श्रावण दशमी तक होंगी। असाढ़ में आंधी तूफान से जन-धन का खूब नुकसान होगा। भादवा में आंधी तूफान अधिक चलेगा इस वर्ष वर्षा अच्छी होगी कुएं तालाब भर जाएंगे।कुछ जगह फसलों कि आवश्यकता अनुसार बारीश होगी। आने वाले साल में गर्मी भी बहुत पड़ेगी और लोग परेशान हो जाएंगी। ओले खूब गिरेंगे और मावठे की बारिश भी 6-7 बार होगी। हालांकि राहत की बात होगी कि बारिश भी जल्द ही आ जाएगी, लेकिन शुरूआती बारिश में बोवाई न करें। पहली बार बारिश के बाद भी बारिश में लंबे खेंंच रहेगी, जिसके कारण जल्द बोवाई करने वालों को नुकसान हो सकता है। बीमारियां फैलेंगी, लेकिन संक्रमण को काबू में कर लिया जाएगा। अच्छी बात यह भी रहेगी कि सभी प्रकार की फसलें आने वाले साल में अच्छी होंगी। फसलों का उत्पादन भी अच्छा होगा, परंतु धैर्य रखना पड़ेगा। सोयाबीन चना अलसी गेंहू मक्का फसलें बोयेगे वह अच्छी होगी इस बार लहसुन का भाव अच्छा मिलेगा वहीं अगले साल प्याज का भी अच्छा रहेगा काली वस्तु ठीक रहेगा लाल वस्तु मिर्च फसल भी अच्छी होगी। बिमारियों का प्रकोप रहेगा हनुमान जी के मंदिर में हवन पुजा पाठ करने से लाभ मिलेगा।

उक्त भविष्यवाणी आस्था का केंद्र होकर भक्तों से चर्चा और जानकारी पर आधारित उनके अपने विचार – प्र.

—————————–

भविष्यवाणी के दो अलग-अलग समाचार बने चर्चा का विषय 

=========================

पहले भविष्यवाणी के समाचार के बाद दुसरे भविष्यवाणी के भी समाचार सोशल मीडिया वाट्सएप पर देखने को मिले जिनके अनुसार नीचे दिए गए हैं

**********

बड़ावदा साल होगा खुशहाल पर खूब होगी बीमारियां, बारिश होगी खूब , उपज के भाव भी तेज रहेगे 

बड़ावदा । जिले के ग्राम गोठड़ा महिषासुर मर्दिनी गोठड़ा वाली माताजी की भविष्यवाणी सुनने हजारों की तादाद में उमड़ा जनसैलाब।यहां गुरुवार को पंडा नागूलाल द्वारा भविष्यवाणी सुनने देश विदेश के विभिन्न स्थानों से धर्मालुजन उपस्तिथ हुए । तीखी धूप में भी धर्मालुजन अंतिम समय तक डटे रहे । पंडा जी ने माताजी की भविष्यवाणी करते हुए कहा इस वर्ष बारिश खूब होगी , वही गर्मी से हाल बेहाल हो जाएगा । हवा तूफान का प्रकोप बहुत ज्यादा रहेगा हवा तूफान आंधी से खूब नुकसान होंगे । चना, गेहूं ,लहसुन ,प्याज ,सोयाबीन, टमाटर मेथी सभी फसलों का भाव तेज रहेगा लेकिन सोयाबीन में इल्ली खूब होगी वही सोना चांदी अपनी स्थिरता बनाए रखेंगे । काली चीजों का भाव भी बहुत रहेगा लेकिन काली चीजों पर भार भी रहेगा । राजनीति में हो सकती है हेरा फेरी।माताजी ने बताया कि पूरे वर्षभर में कुल आठ माउठे होंगे , साथी ओलावृष्टि भी खूब होगी । बीमारियां इतनी होगी कि डॉक्टर को भी समझ नहीं आएगा । फसल बोने का मुहूर्त बैठते असाड की पूनम से सातम तक समय सुबह 3 से 6 बजे तक व आधा आषाढ़ की पूनम से दशमी तक एवम तीसरा मुहूर्त उतरते सावन में बताया है। इस वर्ष एक्सीडेंट भी बहुत होंगे । फसल में धान पानी का बंदोबस्त रखें फसल में नुकसानी हो सकती है । कलयुग के समय में धर्म नहीं कर्म हो रहे हैं । इन बीमारियों को कम करने का उपाय बताया महावीर बजरंगबली का अभिषेक करे। जितनी हो सके उतनी गौरक्षा करें नहीं तो गाय देखने को नही मिलेगी । ग्राम गोठड़ा समिति ने बाहर से पधारे हुए राजस्थान ,गुजरात छत्तीसगढ़, पंजाब एवम प्रदेश के सारे किसान बंधु व धर्मालु जनों का अभिनंदन किया गया ।

खेर सोशल मीडिया वाट्सएप पर दो अलग-अलग समाचारों में लेखकों के अपने विचार हैं संस्कार दर्शन न्यूज इन समाचारों का दावा या पुष्टि नहीं करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}