बिहारअपराधकार्रवाईदेश

जेडीयू विधायक के चचेरे भाई के घर मिला करोड़ों का शराब, विधायक के घर के बगल में चल रहा था कारोबार।

जेडीयू विधायक के चचेरे भाई के घर मिला करोड़ों का शराब, विधायक के घर के बगल में चल रहा था कारोबार।

 

 

समस्तीपुर:– बिहार

 

 

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। इस कानून को लागू करवाने वाले जेडीयू के सर्वमान्य नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कानून में कोई भी रियायत देने के मूड में नहीं नजर आते हैं। वहीं, दूसरी तरफ उनके ही पार्टी के एक विधायक के भाई प्लांट से 20 कार्टून विदेशी शराब जब्त किए गए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि, यह अवैध शराब का कारोबार कहीं ऐसे – वैसे जगह नहीं बल्कि विधायक आवास के पास चलाया जा रहा था।

दरअसल, पुलिस को यह गुप्त सुचना प्राप्त हुई कि कुशेश्वर स्थान के जदयू विधायक अमन भूषण हजारी के चचेरे भाई प्रशांत हजारी के वाटर प्लांट परअवैध शराब का धंधा किया जा रहा है। उसके बाद जब पुलिस ने यहां रेड डाली तो 20 कार्टन शराब जब्त किया गया । पुलिस ने बताया कि, यह वाटर प्लांट जेडीयू विधायक के पैतृक आवास के बगल में है।

 

बताया जा रहा है कि कुशेश्वर स्थान थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली थी। इसको लेकर जिला से टीम आई थी। उन्होंने कहा कि दो टीम मिलकर यह कार्रवाई की है। मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, विधायक के भाई प्रशांत हजारी मौके पर नहीं मिले हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई में जूट गई है।

आपको बताते चलें कि, बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2016 से ही शराबबंदी कानून लागु कर दिया है। जिसके बाद राज्य में शराब से जुड़ा किसी भी तरह का कारोबार करना या फिर इसका सेवन करने पर कठोर सजा का प्रावधान है। बाबजूद इसके इस कानून के क्या हालात से वो किसी से भी छुपा हुआ नहीं है। इसको लेकर हमेशा से ही सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया जाता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}